SHILAJIT- 100% NATURAL SAFE AND LAB-TESTED

SHILAJIT क्या है?

SHILAJIT एक प्राचीन हर्बल पदार्थ है जिसमें 85 से अधिक खनिज हैं और तत्वों का पता लगाने के लिए मानव शरीर को आशावादी और फुल्विक एसिड का उपयोग करने की आवश्यकता होती है जो शरीर को इन खनिजों को सेलुलर स्तर पर अवशोषित करने में मदद करता है। शिलाजीत को एशिया में हजारों वर्षों से आहार अनुपूरक के रूप में सेवन किया जाता है क्योंकि इससे कई लाभ मिलते हैं।

यह कैसे बना है?

कई वर्षों में, भारत और तिब्बत के पर्वतीय क्षेत्रों में रॉक की परतों से पौधे और कार्बनिक पदार्थ फंस गए थे। पहाड़ों के वजन और अत्यधिक तापमान परिवर्तन के दबाव के कारण पौधों को एक समृद्ध खनिज द्रव्यमान में बदल दिया जाता है जो चट्टानों से बहता है। यह SHILAJIT है।

क्या विभिन्न प्रकार हैं?

शुद्धता और सामर्थ्य स्थान पर निर्भर करता है और ऊंचाई से SHILAJIT का उपयोग किया जाता है, शुद्धि तकनीक और, सबसे महत्वपूर्ण बात, शिलाजीत की गुणवत्ता।

Shilajit Buy

बहुत कम लोग, जिन क्षेत्रों में इसे एकत्र किया जाता है, वे जानते हैं कि वास्तव में SHILAJIT के चार अलग-अलग गुण हैं। केवल उच्चतम ग्रेड (गोल्ड ग्रेड) के बारे में माना जाता है कि सभी पौराणिक गुणों के बारे में पढ़ता है। जब SHILAJIT के चार में से किसी भी ग्रेड को शुद्ध किया जाता है तो परिणाम राल की तरह काला टार होगा। मूल SHILAJIT की पहचान करने के लिए, सबसे पहले शिलाजीत के रंग और प्रकार को देखना चाहिए, शुद्ध होने से पहले। सबसे प्रभावी शिलाजीत हिमालय के उच्चतम बिंदुओं से आता है, जो समुद्र तल से लगभग 16,000 – 18,000 फीट ऊपर है, जो कि हमारे शिलाजीत के लोटस ब्लूमिंग हर्ब्स स्रोत पर है। उच्चतम ग्रेड लाल / सोने के रंग की चट्टान के चित्र में पाया जाता है।

क्योंकि हम व्यक्तिगत रूप से स्रोत की यात्रा करते हैं और उन स्वदेशी लोगों से सीधे निपटते हैं जो सदियों से SHILAJIT का संग्रह कर रहे हैं, हम केवल उच्चतम श्रेणी के शिलाजीत का चयन करने में सक्षम हैं। हम उन क्षेत्रों के बाहर प्रामाणिक स्वर्ण ग्रेड शिलाजीत के लिए एकमात्र स्रोत हैं जहां इसे एकत्र किया जाता है। हमारी यात्रा की तस्वीरों और कहानियों के लिए हमारे ब्लॉग को देखें।

यह कैसे काम करता है?

SHILAJIT में खनिज आयनिक रूप में होते हैं, जिसका अर्थ है कि शरीर अधिक आसानी से अवशोषित कर सकता है और उन क्षेत्रों में ले जा सकता है जहां कोशिकाओं की वृद्धि और रखरखाव के लिए खनिजों की आवश्यकता होती है। आयुर्वेद में, सोने के ग्रेड शिलाजीत को रसना या कायाकल्प पदार्थ माना जाता है। SHILAJIT आयुर्वेदिक चिकित्सा में किसी भी ऊतक प्रणाली (धतू) पर सार लाने की अद्वितीय क्षमता है। उदाहरण के लिए, पेशी का सार (mamsa) को आकार देना है, रक्त का सार (rakta) जीवन को लाना है, और मज्जा / तंत्रिका तंत्र (maja) का सार ज्ञान को सर्वश्रेष्ठ करना है।

मैं इसे कैसे ले सकता हूँ?

उपभोग करने के लिए, बस गर्म, गैर क्लोरीनयुक्त पानी, चाय या गर्म दूध और पेय में घोलें। वैकल्पिक रूप से एक जीभ के नीचे घुल सकता है या बस एक हिस्से को निगल सकता है अगर स्वाद बहुत अप्रिय है।

हम सलाह देते हैं कि चावल को मटर के आकार वाले हिस्से से शुरू करें, जो सामान्य रूप से अच्छी तरह से होने के लिए दिन में एक से तीन बार हो। अधिक ऊर्जा और प्रभाव के लिए राशि बढ़ाई जा सकती है।

पारंपरिक आयुर्वेदिक निर्देश यह सलाह देते हैं कि SHILAJIT को गर्म कार्बनिक दूध में घोलकर या घी (स्पष्ट मक्खन) के साथ लिया जाता है या शरीर में प्रसव को बढ़ाने के लिए कच्चे, अधपके शहद के साथ लिया जाता है। यदि कोई शाकाहारी है तो पहले से उल्लेखित उत्पादों को तिल के तेल या नारियल के तेल के साथ मिलाया जा सकता है। एक कप गर्म पानी के साथ पालन करें। यदि किसी के पास पित्त संविधान घी की सिफारिश की जाती है, तो वात तिल के तेल के लिए, और कपा शहद के लिए सबसे अच्छा है।

क्या ये सुरक्षित है?

बिल्कुल- SHILAJIT का इस्तेमाल सदियों से आयुर्वेदिक चिकित्सा में अपने फायदों के लिए किया जाता रहा है। हमारे उत्पाद को स्वाभाविक रूप से फ़िल्टर्ड स्प्रिंग वॉटर और फिर सुरक्षा और शुद्धता के लिए परीक्षणित प्रयोगशाला से शुद्ध किया जाता है।

मानक पूरक अस्वीकरण लागू होता है: यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं या किसी स्वास्थ्य स्थिति के लिए डॉक्टरों की देखरेख में हैं तो आपको यह या कोई अन्य पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।

buy Shilajit

क्या कोई मतभेद हैं?

प्रामाणिक SHILAJIT बहुत सुरक्षित है।

फेनिलएलनिन की एक बहुत छोटी ट्रेस मात्रा है, एक आवश्यक अमीनो एसिड। फेनिलएलनिन वाले सभी उत्पादों को उन लोगों में contraindicated है जिन्हें आनुवांशिक विकार पीकेयू (फेनिलकेटोनुरिया) का निदान किया गया है।

SHILAJIT को क्लोरीनयुक्त पानी के साथ नहीं मिलाया जाना चाहिए। फुल्विक और ह्यूमिक एसिड, जब क्लोरीन के साथ मिलकर खतरनाक रासायनिक उपोत्पाद बनाते हैं। अन्य व्यावसायिक रूप से उपलब्ध शिलाजीत अर्क और पाउडर से सावधान रहें जिन्हें क्लोरीनयुक्त पानी से संसाधित किया जा सकता है।

मानक पूरक अस्वीकरण लागू होता है: यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं या किसी स्वास्थ्य स्थिति के लिए डॉक्टरों की देखरेख में हैं तो आपको यह या कोई अन्य पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।

SHILAJIT का उपयोग रसायण (कायाकल्प) के लिए कैसे किया जाता है?

SHILAJIT आणविक स्तर पर त्वचा कोशिकाओं की वृद्धि प्रक्रिया को उत्तेजित करता है। यह ऑक्सीजन और लोहे को ले जाने की रक्त की क्षमता में सुधार करता है। शिलाजीत के ये गुण लोगों को एक स्वस्थ रूप और युवा चमक प्रदान करते हैं। इसी तरह, शिलाजीत के खनिज शरीर की इष्टतम ऊर्जा चयापचय दर को बनाए रखने में मदद करते हैं जो स्वाभाविक रूप से उम्र के साथ धीमा हो जाता है। यह आंशिक रूप से बैलेंसिन के माध्यम से प्राप्त किया जाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *